ADD

के बी सी ..........से २१/०९/२०११


के बी सी ..........से २१/०९/२०११ 

के बी सी ..........से 
मै अमिताभा बच्चन बोल रहा हो 
पंच कोटी महामहीन 
और आप खेल रहे
कोन बनेगा करोड़पती 
और हमारे हॉट सीट मै है
उत्तराखंड राज्य से 
श्रीमती अनीता पंवार 
बहादुरगड़ कुंज से 

ये सुनकर मेरे उठा गये कान
कलम पेज लेकर लिखा दिया 
मैने उस पर सारा सरंशा 
जीस ने देव भुमी को बनया महन
नारी तुझ को मेरा प्रणाम 

नारी का ही ये कमाल
गर्वनीत हो उठा मेरा पहाड़ 
उस को मीला ये मान-सम्मान 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

नारी को मीले शिक्षा का ज्ञान 
हमर गड करैं क्या ये प्रधान 
घर कैसे चले हमरा तब 
हो कर दिया जब विदया दान 
तोड़ दी हमरी झूठी शान 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

क्यों दोष लगता है 
मेरे ये इस पहड़ पर 
जिस ने उसे सजाया 
उसे ही हम ने क्यों रोलया 
रो रो कर भी उसने हमरा घर सजाया 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

थोड़ी अल्हड थोड़ी भुल्कड़ 
मेरी पहाड़ की ये नारी 
अगर मीले आपनो का साथ 
सार्थक कर दे ये विश्वास 
जान जाये सार हिंदुस्तान 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

सादगी गहना औडै
वीन्रमत मूरत है वो 
पहाड़ मै बसी मेरी
माँ भगवती की सूरत है वो 
सारे गड मै डंका बाज 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

देवी और सजनो 
मुझे ५० लाख का चेक देकर 
आती खुशी होती है 
अगर नारी को साथ मीले 
तू क्या नहीं कर सकती 
तू नारी को साथ दीजीये 
देखदी नारी ने फिर आपनी पहचान 

मै अमिताभा बच्चन बोल रहा हो 
पंच कोटी महामहीन 
और आप खेल रहे
कोन बनेगा करोड़पती 
और हमारे हॉट सीट मै है
उत्तराखंड राज्य से 
श्रीमती अनीता पंवार 
बहादुरगड़ कुंज से 

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
मै पूर्व प्रकाशीत हैं -सर्वाधिकार सुरक्षीत 

कवी बालकृष्ण डी ध्यानी 
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ