ADD

आज मै


आज मै

आज
मै क्या लिखूं
सोचों या उसे
अभिभूत करों
कल्पना या यथार्त
में
आज मै क्या चुनों

उठाया सवेरे ने
आँखों ने मुझे चेताया
रात ने अंधेरा को छोड़ा
सात अश्वों का रथ वो दौड़ा
थोड़ा मैंने वंह से
थोड़ा मैंने यंहा से

समाचार पत्र के
उस प्रथम पन्ने पर
दिनांक और शनिवार
का अब मुझे ज्ञान हुआ
महिलाओं से डर लगा
था ये लिखा था
अश्वेत गांधी
भूमि क़ो छोड़ चला था

खिड़की में लगे पौधे ने
दिल को कुछ मेरे गुदगुदाया
हौले से धीरे से पास
उन्होंने मुझे अपने बुलाया
खिला था एक पुष्प
वंहा डाल पर तोड़ उसे मैंने
भगवान चरणों मे चढाया
जीना यही है ये उसने सिखाया

थोड़ा सुस्त हो
अपने विचारों से मै
दोपहर कि बाहों में
ले अंगड़ाई ली मेरी कलम
अब अपने उस खोल में
सोने को वो अब विवश
पन्नों का साथ छोड़ा मैंने
मन बिस्तर कि और दौड़ा

आज मै........?

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ