ADD

आज यूँ बैठ बैठ



आज यूँ बैठ बैठ

आज यूँ बैठ बैठ
आये मेरे इस मन अनगिनत सवाल
पूछों मैं अपने से ही
क्या होगा मेरे जाने के बाद
आज यूँ बैठ बैठ

ना लिखा पाया अब तक ऐसा
जो ले आये मेरे पहाड़ों पे बसंत बहार
चला मन वो पथ अकेला अकेला
ना ला पाया उस पथ मन पग हजार
आज यूँ बैठ बैठ

कलम अगर छूट जाये
पन्ना मेरा कंही कोरा ना रह जाए
रह गया अगर वो कंही कोरा तो
पकड़ा लेना आ कर कोई मेरी कलम
आज यूँ बैठ बैठ

ना बैठे रहना तुम चुपचाप
बंद कर किवाड़ अपने खोलों के पास
उड़ जाना तुम स्वछंद मुक्त
कविता बनकर उस सोये मन जन पास
आज यूँ बैठ बैठ

आज यूँ बैठ बैठ
आये मेरे इस मन अनगिनत सवाल
पूछों मैं अपने से ही
क्या होगा मेरे जाने के बाद
आज यूँ बैठ बैठ

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ