ADD

बेटा पूछे बाप से


बेटा पूछे बाप से

बेटा पूछे बाप से
की आप हो कहाँ ?
मेरे बाप हो कहाँ ?

पहाड़ आप को बुला रहा
नये सपने वो सजा रहा है
बीज नये विकास की राह के
गरीब क्रांति संग बो रहा
की आप हो कहाँ ?
मेरे बाप हो कहाँ ?

टूट फुट वो रहा
अपने से वो अब सब छूट रहा
उजाड़ा कर अपने खेत और वनों को
आप यहां से चले गये कहाँ
की आप हो कहाँ ?
मेरे बाप हो कहाँ ?

गरीब क्रांति सेना की राह
मेरा सारा पहाड़ है चल पड़ा
दो कदम कम पड़ें हैं आपके
अपने क़दमों को इन से मिला जा
की आप हो कहाँ ?
मेरे बाप हो कहाँ ?

चकबंदी की राह में
अब सब कंधे से कंधा मिला
एक फूल विकास का
आ कर अपने हाथ से खिला
की आप हो कहाँ ?
मेरे बाप हो कहाँ ?

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http://balkrishna-dhyani.blogspot.in/search/

में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ