ADD

मै पहाड़ी हूँ


मै पहाड़ी हूँ

जब भी मै मुहं खोलों
गड़ देश तेरी बात मै बोलों
जब भी मै मुहं खोलों

इन मुक्त फिजाओं में
तेरे साथ हे देवभूमी बस मै डोलों
जब भी मै मुहं खोलों

पांच देबता मेरे पांच प्रयाग हैं मेरे
मै भी पांच तत्वों से बना हूँ
जब भी मै मुहं खोलों

मै पहाड़ी हूँ टूटकर भी
मै आपने निशान ना छोड़ों
जब भी मै मुहं खोलों

देशप्रेम मेरा मात प्रेम से बढकर
आपनी देशभूमी पर शत शत शीश चडाऊँ
जब भी मै मुहं खोलों

भोली भाली है फितरत मेरी
सीधा साधा मेरा चाल चलन
जब भी मै मुहं खोलों

अखंड रहे मेरी भूमी अखंड रहे ये आसमान
सदा रहे दिल में तिरंगे का मान
जब भी मै मुहं खोलों

साथ रहे अखंड मेरा उत्तराखंड
और मेरा ये पहाड़ हाँ मै पहाड़ी हूँ
जब भी मै मुहं खोलों

जब भी मै मुहं खोलों
गड़ देश तेरी बात मै बोलों
जब भी मै मुहं खोलों

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
मै पूर्व प्रकाशीत हैं -सर्वाधिकार सुरक्षीत

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ