ADD

यूँ ही जब देखा



यूँ ही जब देखा

यूँ ही जब देखा मैंने ताजमहल
एक एक कौंदा तब मेरे मन एक सवाल

ये ही वो मकबरा है जंहा मुमताज सोयी है
मरने के बाद खुद को इस हाल में देखा कितना रोई है

जाने बाद ही ताज को इस प्रेम की याद आयी है
जीवत थी तब तो ताज को कभी मुमताज नजर ना आयी है

खो दिया बाद कब्र में यूँ गड़वा दिया ,
मरने के बाद दिया सब तो मुझे सरताज तो फिर क्या दिया

संग मर मर के श्वेत चादर के पत्थर ओढ़ कर यूँ ही
किसी के खून से कांटे हाथो का लहू धो दिया तो क्या दिया

खुशी मनाती होगी या मातम मुमताज आज कंही या यंही
सात आश्चर्यों में गिना तुमने ऐ फैसला तुम पर छोड़ दिया

यूँ ही जब देखा मैंने ताजमहल
एक एक कौंदा तब मेरे मन एक सवाल

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित


बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ