ADD

पहाड़ मेरा



पहाड़ मेरा

बस अकेला ही रहा वो
था घर तेरा मुसफ़िर-खाना सा वो
तेरा भी आना हुआ बस जाना सा वो
दो पल बस अब ठिकाना सा वो
पहाड़ मेरा बिखरा हुआ....................

टूटा फूटा रूठा पड़ा वो
गगन आशियान सा छुटा पड़ा वो
घास सुखे पड़े पड़े ललहाये सा वो
जीवन से बही पड़ी धारा वो
पहाड़ मेरा बिखरा हुआ....................

चूहे बिल्ली से अब सजा वो
अपने से कुछ इस तरह जुदा हुआ वो
रहकर भी अपना अस्तिव खोजे वो
अब भी अपनों के लिये रोये वो
पहाड़ मेरा बिखरा हुआ....................

कद अपना खुद सम्भाले वो
अपने से अपनों को पुकारे वो
कोई सुन रहा अकेला चाला जा रहा वो
आंसूं दिल ,तन्हाई सा वो
पहाड़ मेरा बिखरा हुआ....................

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ