ADD

मुर्खता दिवस



मुर्खता दिवस

बेवकूफ तो मै था
और दिख नही रहा यंहा कोई और था
मुर्ख बनाने के दिवस में
मुझसे बड़ा मुर्ख ना कोई और यंहा था
बेवकूफ तो मै था ......

मुर्खता दिवस की बात करते हो तुम
३६५ दिनों से ये खिताब मेरे ही पास था
१ अप्रैल २०१३ ये तमगा पाने को मै बेकरार
मेरे खुशी और आनंद का ना कोई छोर था
बेवकूफ तो मै था ......

अपने आप पर हँसना है मुर्खता है,तो मै हूँ मुर्ख
अपने दुःख भूलकर वो मुझ पर हंस दे,तो मै हूँ मुर्ख
ऐसा ही ताज मै चाहों,काँटों का वो हार मै चाहों
दो पल गम के बिसरा कर अपनी ओर मै करना चाहों
बेवकूफ तो मै था ......

इस दुनिया को देखा जब मैंने अपने हिसाब से
मुर्ख तो मुझे सबके सब लगे अपने अपने हिसाब से
सब अपने से इतरते हुये ओर यूँ बेवजह इठलाते हुये
रोजमरा के जीवन में खुद को लोगों को मुर्ख बनते हुये
बेवकूफ तो मै था ......

बेवकूफ तो मै था
और दिख नही रहा यंहा कोई और था
मुर्ख बनाने के दिवस में
मुझसे बड़ा मुर्ख ना कोई और यंहा था
बेवकूफ तो मै था ......

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ