ADD

वो मेरा रूठा


वो मेरा रूठा

अब भी मेरा हाल बिलकुल वैसा ही है
जैसे छोड़ा गया था तू मुझे जिस हाल में
अब भी आस है तेरे आने कि मुझको बड़ी
रोज आके बैठा जाता हूँ उस पगडंडी मैं

देखता हूँ रोज जाते पग को तेरे मुझसे दूर
अब सोचता हूँ मैंने उस समय क्यों ना रोका तुझे
तड़पता रहता है हरदम वो मासूम चेहरा तेरा
दिल पर असर कर गया मेरे इस तरह जाना तेरा

मै तो बाप हूँ मै किस तरह भी जी लूंगा
तेरी माँ का उदास चेहरा मुझसे अब देखा ना गया
वो तो रो देती है अपना गम हल्का कर लेती है
मै कंहा जाऊं अपना गम हल्का करने तू बता

हाँ मैंने दो बांते गर्म में कह दी तुझसे जरा
इस तरह तेरा घर छोड़कर कर जाना क्या ठीक था
जो भी बोला बेटा तेरी उसमे भलाई छुपी थी
थोड़ा चुप हो लेता उस समय तू ऐसा होता ना था

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ