ADD

एक नया घरोंदा


एक नया घरोंदा

घरोंदा मेरे सपनों का
घरोंदा मेरे अपनों का
गोलकार घरोंदे के वो घेरे
मेरे घरोंदे के थे वो पहरे

यादों का सरमाया है
अपनों ने बस फरमाया है
चोंच डाल चुगया था कभी
अब वो चोंच मुझ पर गुराया है

तिनका तिनका जोड़ा था कभी
अब ताड़ ताड़ उसे पाया है
दूर अकेला करके मुझे उसने
फिर एक नया घरोंदा बनाया है

कल बारी थी मेरी
अब उसको मेरी जगह पाया है
देखा ना टूटे स्व्प्न उसके
कभी मैंने जो सजाया था

करनी थी उसकी
पीछे पीछे उसके आ खड़ी
जिस जगह मै कल था खड़ा
आज मैंने उसे वंहा खड़ा पाया है

घरोंदा मेरे सपनों का
घरोंदा मेरे अपनों का
गोलकार घरोंदे के वो घेरे
मेरे घरोंदे के थे वो पहरे

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ