ADD

मेरी वो भूल थी



मेरी वो भूल थी

मेरी वो भूल थी
जिसे उम्रभर कबुल ना कर सका
तड़पता रहा जिंदगी भर
मोड़कर दोबारा ना मै लौट सका

मेरी वो भूल थी
जिसे उम्रभर कबुल ना कर सका

छोड़कर गया था अपनों को
किनारा करके उन सारे रिश्तों को
आखरी पड़ाव में अब वो क्यों महसूस होता है
दिल में एक कील सा वो अब चुबता है

मेरी वो भूल थी
जिसे उम्रभर कबुल ना कर सका

अंग मे काँटों सा सहर उठता है
अकेले में वो दर्द क्यों कर कहरता है
बिता चेहरा यूँ आँखों में घूमता है
अपने से ही अब वो प्रश्न पूछता है

मेरी वो भूल थी
जिसे उम्रभर कबुल ना कर सका

वजूद खोया मेरा गुमनामी में
जवानी चित्र उभरा आया कब्रजानी में
ख़ाक मचलती है अब क्यों वो
मिल जाने को बेस्रब पहाड़ों के पानी में

मेरी वो भूल थी
जिसे उम्रभर कबुल ना कर सका
तड़पता रहा जिंदगी भर
मोड़कर दोबारा ना मै लौट सका


एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ