ADD

हँस ने से पहले रोना सीख ले


हँस ने से पहले रोना सीख ले

हँस ने से पहले रोना सीख ले
चलने से पहले गिरना सीख ले
घर से निकलते वक्त आँखें बंद कुछ पल सोच ले
माँ के आँचल पे कुछ और पल जा जी ले

शक्ति तुझ में बसी वो जननी की है तेरी
हर पल साथ रख उसे होगी सफल हर करनी तेरी
भूले से ना भूल ना उसे कभी अपनों में से उसे
तेरे सपनों की वो उड़न तस्तरी है तेरी

मैंने लिख दिया ऐसा मत सोच लिखने के लिये
माँ का हाथ इस शीश पर था तो मैंने भी सब कुछ पा लिया
शीश झुका रहता अब तो सदा उन चरणों में मेरा
यूँ ही आशीष बरसाते रहना इस शीश माँ पिताजी मेरे

मैं तो वक्त हूँ चला गया वापस ना आऊंगा
पर समझ गया तू तो तेरे साथ साथ चलता चला जाऊँगा
बुड़पे में उन्हें बेसहार ना छोड़ जाना कभी भरोसे मेरे उन्हें
मैं तो फिर गुजरा वक्त हूँ वही कहानी फिर दोहराऊंगा

हँस ने से पहले रोना सीख ले
चलने से पहले गिरना सीख ले
घर से निकलते वक्त आँखें बंद कुछ पल सोच ले
माँ के आँचल पे कुछ और पल जा जी ले

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ