ADD

गाँव मेरे गाँव


गाँव मेरे गाँव

एक एक कर
खाली हो रहे हैं गाँव मेरे गाँव
जाने चली है ये कौन सी नाव
बह जा रहे हैं गाँव मेरे गाँव
एक एक कर
खाली हो रहे हैं

ना रोक रहें ना रोके जा रहे हैं
जो कदम बढे ना टोके जा रहे हैं
काट रहे हैं अपने आप से वो
इस जमीन से ही उखड़े जा रहे है गाँव मेरे गाँव
एक एक कर
खाली हो रहे हैं

ख़ामोशी से सब हो रहा
मौन हैं सब मुख बस उसे सुन रहा है
कानों को दिखता नही है अब
आँखों में वो रुई ठोस कर जा रहा है गाँव मेरे गाँव
एक एक कर
खाली हो रहे हैं

प्रतियोगिता लगी हो ऐसे
नंबर किसका पहले आयेगा जैसे
जो फेल अपनी धरा से ही हो गया
वो दूजे वंहा पास हो कर क्या पायेगा ऐसे गाँव मेरे गाँव
एक एक कर
खाली हो रहे हैं

एक एक कर
खाली हो रहे हैं गाँव मेरे गाँव
जाने चली है ये कौन सी नाव
बह जा रहे हैं गाँव मेरे गाँव
एक एक कर
खाली हो रहे हैं

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ