ADD

मै और मेरा पहाड़




मै और मेरा पहाड़

तेरी आगोश में इस तरह दफना दो मुझको तुम
पत्थर और मुझ में जरा सा भी कोई फर्क ना रहे

बुरंस के रंग से खिली गलों पर वो लाली हो तेरी
साली की सदा मुख पे जीजा के लिये जैसे गाली हो

इस छेड़खानी में गुजार देना उम्र मेरा यूँ ही मौला
दुसरा जन्म अगर देना तो इस धरा का ही वो पानी हो

काफल की मिठास इस तरह तू घुला देना मन मेरे
जीवन के पन्नों में वंहा लिखी तेरी मेरी कहनी हो

कंडली की तरह काँटों भरी मुसीबत जो पड़े तन मेरे
साग उसी का खाके गरीब के दिनों में गुजर बसर हो

मेरा पहाड़ा वो मेरा सब कुछ मेरा जन्म मरण से
सादगी से भरा प्रेम की तरह गंगा में सबका तर्पण हो

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http:// balkrishna_dhyani.blogspot.com
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ