ADD

जो खुद को


जो खुद को

जो खुद को समझा ही नही
वो दूसरों को क्या समझायेगा
तोड़ा दिल जिसने ने अपनों का ही
दर्द दूसरों का क्या वो झेल पायेगा

हरी-भरी वसुंधरा जिसे ना रोक पायी
उजाड़ पथ ओर चले पद को तू कैसे रोकेगा
अनसुना कर दिया जिसने खुद के अस्तित्व को
तेरे मात्र बोल देने से क्या वो वापस लौटेगा

कोशिश मेरी मै अपनों से यूँ ही लगा रहूंगा
वो ना बदल रहा तो मैं क्यों बदलूंगा
वो भी पहाड़ी है तो मै भी पहाड़ी हूँ
देखना पहले अब कौन यंहा किससे जीतेगा

हार मैं मान लूंगा अपने से जब तू अपनी धरा को लौटेगा
सीमा ना होगी मेरे हारने की जीत तेरे कदमों को शत-शत चूमेगी
पग तेरे भटके फिर बढे पड़े यंहा गीत खुशियों फिर एक बार झूमेंगे
मौज मस्ती होगा वो मौसम पर्वतराज हम संग फिर तब डोलेगा

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http://balkrishna-dhyani.blogspot.in/search/
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित

बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ