ADD

मेरा उत्तराखंड दिखाऊंगा


मेरा उत्तराखंड दिखाऊंगा

मैं अपने पहड़ों पे गीत लिखता जाऊंगा
इन नजारों में तो पल पल मरता जाऊंगा
रात भर जाग कर उस गीत को सजाऊंगा
मेर इस बने गीत को मेरा पहाड़ा गायेगा

सुबह होते ही उस गीत को मै गाऊंगा
बहती नदिया धार संग में तो बहता चला जाऊंगा
कभी आरु तो कभी सेब डाली में लह लहाऊंगा
कभी नारंगी खटी मीठी मीठास में घुलता जाऊंगा

सड़क के मोड़ संग में तो मोड़ता जाऊंगा
मेरी देवभूमि को मै अब अपनो को दिखाऊंगा
बद्री-केदार के चरणो में मै अब झुक जाऊंगा
सभी देबी-देब्तों के मंदिर में घंडियाल बजाऊंगा

डंडा कंठो के इन उजाड़ों में मै अब पाया जाऊंगा
काफल किन्गोड़ा हिसलों दाणी से में ललचाऊंगा
अपने खेत खलिहान में अब अन्न बन जाऊंगा
हरे भरे जंगलों हिलांस घुघूती बन उड़ा जाऊंगा

ढोल दामो गढ़वाली गीतों में मै झूम जाऊंगा
कौथिक तुझे घुमाने तिमल सैण ले जाऊंगा
माँ भगवती बालकुंवारी के तुझे मै दर्शन करूंगा
इसी बहने तुझे पिंगली झलेबी बाल मिठाई खिलाऊंगा

आ चल तुझे मेरे गाँव गांवालों से मिलाऊंगा
बड़े बुजर्गों का असीस पा कर मै तर जाऊंगा
बांदों में बांद नखर्याली बांद से तुझे मिलाऊंगा
चल इस गर्मी में तुझे मै मेरा उत्तराखंड दिखाऊंगा

एक उत्तराखंडी

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http://balkrishna-dhyani.blogspot.in/search/
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार सुरक्षित


बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ