ADD

अभी ले लूँ थोड़ा आराम माँ तेरी गोदी में मैं




अभी ले लूँ थोड़ा आराम माँ तेरी गोदी में मैं

अभिलाषा घोसले की
इसलिये उड़े पक्षी संध्या को
मन भागता मेरा तेरी ओर
गोद में ले माँ अपने बच्चों को

बहुत कष्ट सहन कर
जीवन थक से अब चूर हो गया है
माँ मेरे मुख में कुछ खाना डाल दे
ये आँखें अब आतुर हैं सोने को

इस सुख के पीछे लग के
अगर मैंने अपना गांव छोड़ा
एक क्षण भी मुझे माँ
तेरी याद ने अकेला ना छोड़ा

बैचैन है मन मेरा
माँ मेरी तेरी वो भेंट करने को
यादों में तुम्हरे आज माँ
गला मेर आज भीग गया

मेहनत करके मैंने बहुत
रुपया अगर मैंने जमा किया
इस कागज के टुकड़े के लिये
हर बच्चा माँ से दूर हुआ

सब रस्ते छोड़कर
अपने गाँव कैसे पहुँच जाऊं
सेवा करते हुये माँ तेरी
ये देह मेरी माटी में मिल जाये

सुख के दिन आये
जब बच्चा अपने घर को वापस आये
पूरी हो गयी अब सब मजदूरी
अभी ले लूँ थोड़ा आराम माँ तेरी गोदी में मैं
अभी ले लूँ थोड़ा आराम माँ तेरी गोदी में मैं

बालकृष्ण डी ध्यानी
देवभूमि बद्री-केदारनाथ
मेरा ब्लोग्स
http://balkrishna-dhyani.blogspot.in/search/
http://www.merapahadforum.com/
में पूर्व प्रकाशित -सर्वाधिकार
बालकृष्ण डी ध्यानी
Reactions

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ